प्रभु के दास के द्वारा दिया गया एक Secret || Sermon || Ankur Narula Ministries

प्रभु के दास के द्वारा दिया गया एक Secret || Sermon || Ankur Narula Ministries

क्रिश्चियनिटी में अगर कामयाब होना है आपको आवाज सुननी पड़ेगी परमेश्वर की और फोकस रखना पड़ेगा कि यह परमेश्वर की आवाज है यह शैतान की आवाज है यह इंसान की आवाज और अगर आप इस बात को नहीं पहचान सके.

आप मिस कर जाएंगे उस पॉइंट को जिसके लिए परमेश्वर ने आपको बुलाया है आप साल्वेशन मिस नहीं करेंगे आप स्वर्ग के अधिकारी हैं लेकिन एक उस परमेश्वर ने एक आपको ज्योति होने के लिए एक अगवा होने के लिए एक ब्लेसिंग होने के लिए बुलाया है एक मेजर कॉलिंग के साथ बुलाया है उसको मिस कर जाए जाए अपने हाथों को उठाकर बोलो परमेश्वर आज तेरे वचन को मैं सुनू और समझू और फलों को लेकर आ ह प्रभु यीशु मसीह

के नाम में हमें यह मालूम होना चाहिए कि जो आवाज मैं सुन रहा हूं जो ओपिनियन मैं ले रहा हूं जो सलाह में ले रहा हूं क्या यह परमेश्वर दे रहा है या शैतान दे रहा है जीसस ने कहा पतरस मुझे मारा जाएगा पीटा जाएगा क्रूस पर चढ़ा दिया जाएगा और मार दिया जाएगा और पतरस साइड पर ले जाकर बोलेगा खबरदार जो तूने दोबारा ऐसे कहा तो तुझे मालूम नहीं हम तुझसे कितना प्यार करते हैं तेरे साथ कभी ऐसा नहीं होगा परमेश्वर खबरदार जो दोबारा ऐसी मरने की बात की तो जीसस क्राइस्ट ने क्या कहा वाह तुम मुझसे कितना प्यार करते है यह कहा यह कहा क्या कहा क्या बोला क्या बोला शैतान बोला अभी पाच मिनट पहले तो जीसस बोल रहे थे पतरस को मैं तुझ पर बड़ी कलीसिया बनाऊंगा तू पत्थर है तू यह है तू  वो है तू परमेश्वर ने तुझ पर बड़े भेद प्रकट किए अभी तो उसको वो चने के झाड़ पर चढ़ के आओगा और अभी दूसरे प बोल रहे ओ तू शैतान है क्योंकि जीसस को मालूम था कि पतरस के अंदर से जो आवाज निकली है वो किससे निकली है वो शैतान से निकली है क्योंकि शैतान
रोकता है आपको भी अपना क्रूस उठाने के लिए जीसस ने कहा अगर तुम मेरे चेले होना चाहते हो तो क्या करना है प्रतिदिन क्या करना है अपना संडे के संडे संडे थर्सडे  रोज रोज मरना है उसने कहा आपको लगता है कि जो
लोग आत्मा में किसी लेवल तक पहुंचे जिन्होंने बुलंदियों को छुआ है उन्होंने
पता नहीं क्या करके आए कौन सा रिश्वत देक आए पता नहीं उनके पास कौन से गहरे भेद है
आपको लगता पता नहीं कौन से गहरे भेद है उनके पास मैं आपको सच कह रहा हूं ऐसे कोई गहरे
भेद नहीं है उन्होंने रोज मरना सीखा है और छोटी छोटी
बातों में प्रभु के साथ वफादार रहना सीखा है यह उनका भेद है
छोटी बात किथे आ गया तू मैं आ गया जी बस नकोदर
चौक और अभी कहां है घर में मुंह धो रहे है यह छोटा झूठ तुम्हारे लिए क्या है छोटा
परमेश्वर के लिए क्या है बड़ा छोटी चोरी छोटा
व्यभिचार जितने किसी लेवल तक पहुंचे हैं कामयाबी के शिखर तक पहुंचे हैं उनके पास
कोई बहुत बत बड़े गहरे गहरे भेद नहीं है सिवाय इसके कि वह छोटी से छोटी बातों में
परमेश्वर के साथ वफादार ठहरे और रोज
मरे रोज मरना क्या आज कुछ करने का कुछ और दिल कर
रहा है लेकिन अब प्रेयर टाइम हो चुका है प्रेयर में चले गए आज फास्टिंग डे है और
आपकी फेवरेट डिश बन गई रसोई में अगर नहीं खाई तो क्या है रोज
मरना माफ कर दिया छोड़ दिया गुस्सा ठंडा कर लिया रोज
मरना जिसने आपके बारे में खिलाफत की आप ही का खाकर थाली में शेक किया उसको भी क्या
करना माफ करना मतलब मरना और जीसस ने कहा जब तुम
मरोगे जब तुम अपने आप में मर जाओगे मेरा जीवन तुझ में काम करे फिर तुम क्या करोगे
जब तुम बोलोगे इन जीसस नेम दुष्टा में सुनेगी और भागेंगे कहोगे इधर इधर भाग तो
इधर भागेगी इधर बोलो तो इधर भागेगी जब तुम बोलते हो जीसस ने निकल जा बोलती
है व और बैठ ऐसी की तैसी
ते शैतान नहीं चाहता आप छोटी बातों में वफादार रहे कामयाब होना है तो आपको वचन के साथ
जुड़ना पड़ेगा स्पिरिट के साथ जुड़ना
पड़ेगा लोग क्या बोलते हैं कि जिन्नी मालक ने लिखी उन्नी
पोगड़ी हां वचन क्या कहता
है आपने कभी यह सुना वचन क्या कहता है जीसस ने क्या कहा जिसने आपको बनाया वो वो
क्या कहता है आपकी उम्र के बारे में क्या कहता चलो बताओ कि क्या उम्र लिखी है आपकी कितनी है
बताओ कितने विश्वास करते हैं जितनी जीसस ने लिखी है वह लिखी है हाथ खड़ा करो देखो
आधी चर्च कई बार फेसुक पर होना चाहिए जब मैं
लाइव करता हूं नीति वचन तीन उसकी एक से आठ में लिखा
है हे मेरे पुत्र मेरी शिक्षा को ना भूलना अपने हृदय में मेरी आज्ञा को रखे रहना
ऐसा करने से तेरी उम्र बढ़ेगी और तू अधिक कुशल से
रहेगा क्या कहा जीसस ने कि हे मेरे पुत्र मेरी शिक्षा
को मेरी आज्ञा को अपने हृदय में कहां पर के दिमाग
में दिल लगा के रखना परमेश्वर के वचनों के साथ जब दिल लग जाएगा खुदा के वचनों के साथ
तुम उसे तोड़ोगे नहीं बहुत से दुनिया की बात कर रहा हूं बहुत से
आदमी हस्बैंड ऐसे हैं जिन्होंने मेरिटल किसी और औरत के साथ अफेयर नहीं
किया शादी के बाद क्योंकि उनकी वाइफ उनसे बहुत प्यार करती थी और वह अपनी वाइफ का
दिल नहीं तोड़ सकते थे सिर्फ इस रीजन से जब आपके हार्ट में परमेश्वर के वचन के
लिए प्रेम पैदा हो जाएगा क्या लिखा उसने कि अपने ह मेरी आज्ञा को रखे रहना और
मुझसे वफादार रहना व्यभिचारी मत बनना मेरी शिक्षा को ना भूलना तो क्या होगा तेरी आयु
बढ़ेगी तुम बढ़ा सकते हो अपनी आयु को और किसके हाथ
में अब बताओ किसके हाथ में आयु तुम्हारे हाथ
में वो तो कह र सीधा अगर तुझे लंबा जीना है अपने माता और पिता का आदर
कर और सास और ससुर के लिए इब्रानी भाषा में और कोई शब्द नहीं है वह भी फादर और
मदर ही कहलाते हैं उनके लिए अलग शब्दावली नहीं बनाई गई अगर आप सासुर ससुर के साथ भी
बेज्जती के साथ पेश आते हैं आप छोटा जिएंगे जल्दी बीमार होना शुरू हो जाए वचन
में लिखा जब हमें ओपिनियन नहीं मालूम कि परमेश्वर क्या कहता है य मम्मी आज नान
सासने आ क्या तू थले ना लगी ज त न थले लग गई ना तो देखी फिर तेरा
हाल की हो वचन क्या कहता
है जब चर्च में तुम वचन सीख जाओगे कि अपने माता और पिता का क्या कर ट्स
इट कोई तो जन हो जिसके सामने तुम झुक सको ताकि दुनिया तुम्हारे सामने झुक
सके जिस सामने झुकना हो और तुम अपनी गर्दन को अकड़ा लो तो तुम दुनिया से छितर और मार
खाते हो फिर फिर दुनिया तुम्हें सिखाती है जिसने बाप की मार खाई है उसने दुनिया को
सिखाया है जिसने बाप की नहीं खाई दुनिया ने उसे सिखाया हर जना खाना सिखाता
है हालेलुया जब हमें ओपिनियन मालूम होगा जीसस क्राइस्ट
का क्या ओपिनियन है क्या आवाज है मेरे करंट मसले के पर मेरे बिजनेस के लिए मेरे
लाइफ के लिए मेरे घर के लिए मेरे बच्चों के लिए मसला उस दिन हल हो जाएगा तुम ब्लेस
हो जाओगे लेकिन वह मालूम कहां से होगा वचन की गहरी शिक्षा
से बाइबल के साथ जुड़ने से 10 तरह के गुनाह करके अगर बाइबल
पकड़ेंगे तो बाइबल आपसे बात नहीं करेगी वह आपसे बात करती उसने मुझसे बात की
है 2004 पा में जब मैं स्ट्रगल कर रहा था अपने फेथ में हीलिंग नहीं ले पा रहा था
परमेश्वर के वचन ने बात की हे मेरे प्रिय भाइयों हि बांधो दृढ़ रहो क्योंकि तुम जानते हो मसीह में की गई मेहनत व्यर्थ
नहीं जाती मुझसे परमेश्वर का वचन बात करर था कि तुझे मेहनत करनी है 20 मिनट की
प्रेयर से दो तीन टाइम त करता तो तुझे इतनी बड़ी हीलिंग नहीं मिल सकती तेरी लाइफ में बड़ी योजना मेहनत करनी स्टार्ट कर तब
ढाई घंटे तीन घंटे आठ घंटे तक चला गया तो परमेश्वर ने उसका उत्तर दिया वचन बात करता
है अगर आप भी प्यासे हैं वचन को सीखने के लिए खुदा का ओपिनियन समझने के लिए उसकी
जानकारी लेने के लिए हालेलुया
देखो वचन क्या कहता है कहता मेरी शिक्षा को ना भूलना अपने हृदय में मेरी आज्ञा को
रखे रहना ऐसा करने से तेरी
आयु क्या होगी और तू अधिक कुशल से रहेगा कि तेरी लाइफ की
इजनेस जो होगी वह ज्यादा होगी तू आराम से काम कर जाएगा आराम से बिजनेस कर जाएगा
आराम से पैसा कमा जाएगा आराम से तू सेवका को चला
लेगा अगर आज हम यहां बैठे हैं तो यह चर्च 100 ब्रांचेस क्रॉस करने वाली है और आपको
लगता है कि बड़ी सिर दर्दी होगी 100 चर्च सिर दर्दी होगी मैं आपको बता रहा हूं आज
आज से चा साल पहले जो अकेली चर्च की यह वाली सिर दर्दी थी उससे आधी से भी आधी से
भी आधी से भी कम है 100 चर्चस की रीजन कि हर साल आप ग्रेस में बढ़ते हैं हर साल आप
वचन की नॉलेज में बढ़ते जाते हैं हर साल परमेश्वर के साथ आपका संबंध और मजबूत होता
जाता है आप और सीखते जाते हैं जितना आप सीखते जाते हैं उतना आप आनंदित होते जाते हैं उतना आपको इजनेस में चलना आ जाता है
उतनी ग्रेस आ जाती है हर काम आसान होता है वचन पूरा होता है तू अधिक कुशल से
रहेगा अधिक कुशल से ज्यादा आसानी से त अपनी लाइफ को बिताए जब तुझे वचन सीख जाएगा
तू वचन को मानने लगेगा तू अपने शरीर को इग्नोर करने लगेगा तू आत्मा की बातों को
सीखने लगेगा तो कितना इंपॉर्टेंट है राइट संगति में
जाना और वचनों को एगजैक्टली सीखना जिस तरह परमेश्वर सिखाना चाहते हैं कितना जरूरी है
देखो अगर आपकी उम्र पहले से लिखी हुई है
कि भाई इसने 70 साल जीना है तो मेरे को यह बताओ इसको
पूरी मैंने 70 ही जीने है तो फिर मकसद नहीं
रहा परमेश्वर ने कहा मेरे द्वारा तेरी आयु बढ़ेगी
क्या लिखा भजन संहिता 91 उसकी लास्ट आयत मैं तुझे दीर्घ आयु से तृप्त करूंगा
और मैं तुझे अपने उद्धार का दर्शन दिखाओ हिंदी में थोड़ा सा ट्रांसलेशन सही
नहीं है आई विल शो मा साल्वेशन कि मैं तुझे अपना उद्धार दिखाऊंगा मतलब परमेश्वर
चैलेंज कर रहा बोलता जब को बंदा बड़ा बैक वालास मैं कौन है तो परमेश्वर चैलेंज कर
रहा है आई विल शो यू माय साल्वेशन तेरे बच्चे तेरा फाइनेंस तेरी मिनिस्ट्री तेरी
सेहत तेरी लाइफ सब कुछ मैं तुम्हें दिखाऊंगा अपना उद्धार के मैं जीवित
परमेश्वर हूं मुर्दा नहीं आई विल शो यू मैं तुम्ह दिखाऊंगा जो परम वधान के छाए हुए स्थान
में बैठा रहेगा वो सर्वशक्तिमान की छाया में ठिकाना पाएगा उसके छाए हुए स्थान का मतलब है अगर
मुझे एक विश्वासी की कुर्सी मिली है मैं उस कुर्सी को छोड़ नहीं सकता एक सुंदर औरत के
लिए एक दारू के कप के लिए वो दो चार पाच
10 लाख के लिए वो कुर्सी कैसे छोड़ दी जाए जो विश्वासी की है एक पाप के लिए तो परमेश्वर
ने कहा जो उसके छाए हुए स्थान में बैठा रहेगा वही उसकी सुरक्षा को पाएगा दूसरा
नहीं आमीन हमें मालूम होना चाहिए कि परमेश्वर
की थिंकिंग सोच उसका क्या है मेरी लाइफ मेरी उम्र
मेरे बच्चे मेरी फैमिली मेरे फाइनेंस के बारे में परमेश्वर क्या कहता
है हालेलुया तो आपकी उम्र डिसाइडेड नहीं
है आपके परमेश्वर ने आपको चॉइस दी आप लंबा
जीना चाहते हैं थोड़ा जीना चाहते हैं अच्छा जीना चाहते हैं बुरा जीना चाहते हैं
वह आपकी मर्जी तीन आयत में लिखा कृपा और सच्चाई तुझसे अलग ना होने पाए वर उनको अपने गले
का हार बनाना और अपनी हृदय रूपी पट्टियां पर लिखना तो तू परमेश्वर और मनुष्य दोनों
का अनुग्रह पाएगा तू अति बुद्धिमान होगा तू अपनी समझ का सहारा ना लेना वरण
संपूर्ण मन से यहोवा पर भरोसा रखना उसी को याद करके सब काम करना वह तेरे लिए सीधा
मार्ग निकालेगा अपनी दृष्टि में बुद्धिमान ना होना यहोवा का भय मानना बुराई से अलग रहना
ऐसा करने से तेरा शरीर भला और चंगा और तेरी हड्डियां पुष्ट
रहेंगी अगर आप इब्रानी भाषा में से पढ़े तो उसमें लिखा तेरी हड्डियों की ग्रीज कभी
खत्म नहीं होगी तोत 70 का भी होगा तो पुष्ट होगा तेरा
शरीर भला और चंगा होगा क्योंकि आप जैसे ही 60 में एंटर करेंगे अब आप बोलने लगेंगे
मैं न बुड्ढा हो चला ऑटोमेटिक मेरे गे कास जानेगे मेरे मोे
दर्द करने मेन सा होली होली आऊगा क्योंकि यह आपने देखा है कहां पर उस गिरे हुए
संसार के अंदर जो शरीर और शैतान के द्वारा चलता है जिस दिन आप उस संसार को छोड़कर
बाइबल के अंदर घुस जाएंगे और अपने फोटो को देखेंगे और परमेश्वर कहते जब तू बूढ़ा भी
हो जाएगा तेरी हड्डियां पुष्ट तेरा शरीर भला और जंगा रहेगा अब जब एक बूढ़े व्यक्ति को यह वचन
मालूम होता है वह क्या करे वो इस वचन को क्लेम करे बाइबल के अनुसार चलना शुरू
करें वो प्रार्थना करनी शुरू करें वो रोजे रखने शुरू करें वचन पर चलना शुरू करें
बिब्स स्टैंडर्ड को पूरा करना शुरू करें वो कहता है मैं तेरी जवानी को उकाब के
नहीं नहीं कर दूंगा क उकाब की लाइफ में भी आता है टाइम जब व बूढ़ा होने लगता है उसके
बाद परमेश्वर फिर से उसको रिन्यू करता है उसके पंख चोंट सब नया होता है हालेलुया
तो मैटर यह करता है कि आप वचन को कितनी अच्छी तरह से समझते हैं और उसको कैसे लेते
हैं अपनी लाइफ में क्योंकि मोस्टली लोगों के लिए बाइबल एक रिलीजियस पुस्तक है जिसे
वह पढ़ेंगे किस चीज के लिए आधा घंटा पढ़ना है ढाई घंटे पूरे करने
हैं आप रंग दिशा में जा रहे हो आपको बाइबल
खोलनी है अपना आप जानने और समझने के लिए और परमेश्वर को समझने के लिए जितना आप
परमेश्वर को समझेंगे आप अपने आप के बारे में समझेंगे कि परमेश्वर ने आपको किस तरह
से बनाया है और वह आपको किस तरह का देखना चाहता है आपका हार्ट जब बनाया गया था तो
एक्चुअल में उसे हजारों सालों के लिए फंक्शन करने के लिए बनाया गया था पता है
कि नहीं आदम की उम्र कितनी थी 900 कुछ साल अभी तो 900 कुछ साल थी सबसे बड़ी शायद
969 साल थी ये तब थी जब वो गिर गए थे
ग्रेस से इमेजिन करो कि गिरने के बाद थी हजार
साल जब पाप कर लिया था सोचो अगर वह पाप ना करते यह किडनी यह
हार्ट यह लिवर हजारों सालों के लिए काम करने के लिए बनाया
गया इमेजिन परमेश्वर की टेक्नोलॉजी देखो क्या
थी आपके बाथरूम की पाइप्स होती है ना जहां से सब यूरिन सब पेशाब निकलते हैं अगर आप
उस पाइप को खोलेंगे 10 साल बाद तो पूरी गल जाती पाइप मिलती नहीं क्योंकि आपके यूरिन
में एसिड होता है वह एसिड जा जा के पाइप को भी गला देता है लोहे को भी गला देता है
प्लास्टिक को भी गला देता है जिसे गलने में जमीन में हजारों साल लगते हैं और वह
कहां से निकलता है आपके अंदर से बाथरूम आपके अंदर से वॉशरूम यूरिन आपके अंदर से
निकलता है लेकिन आपके अंदर को कभी चोट नहीं पहुंचाता किस तरह का टेक्नोलॉजी किस
तरह का परमेश्वर ने आपको बनाया आप इमेजिन देखो और आपको कुछ नहीं होता आप बाथरूम
होल्ड भी करके बैठते हैं कितनी कितनी देर दो दो तीन तीन घंटे तो जितना एसिड आपके अंदर है वह तो
फाड़ दे सारी बॉडी लेकिन आपको कुछ नहीं होता आपका हार्ट
हजार साल के लिए काम करता था जब आप सुधरे नहीं बंदा जब सुधरा नहीं तो परमेश्वर ने कहा बस इसकी शक्ल में ज्यादा लंबा नहीं
देखना चाहता ऐसा नहीं कि सब नरक चले जाए तुम्हारी उम्र 120 होगी मूसा 120 जब हो
गया बाइबल कहती है उसका शारीरिक ढांचा कमजोर नहीं था और मूसा की आंखें बिल्कुल
सही देखती थी आप वंडरफुली फीयरफुली बनाए गए हैं आप
जबरदस्त क्रिएशन है परमेश्वर आप बूढ़े हो आप जवान हो कोई भी हो जब आप बाइबल को
पढ़ना स्टार्ट करेंगे और समझना स्टार्ट करेंगे आप अपनी लाइफ में जीतना शुरू कर
देंगे वो फाइनेंशियल इशू हो वो फिजिकल हो व मेरिटल हो वो सेवका हो वो कोई भी हिस्सा
हो जिसके लिए आप बुलाए गए हो आप एगजैक्टली अगर आपको समझ आ गया कि प्रभु का ओपिनियन
क्या है परमेश्वर क्या सोचता है और शैतान क्या है और शरीर की आवाज क्या
है कितना इंपॉर्टेंट है बाइबल के साथ रोज समय
बिताना कितना बड़ा नुकसान आप अपना खुद कर रहे हो बाइबल ना पढ़
के जब मैं अपने प्रेयर रूम मैं होता हूं और अगर मैंने बाइबल नहीं पढ़ी प्रार्थना
के दौरान मुझे कंप्लीट फील नहीं होता मुझे जितने गहरे भेद आज तक परमेश्वर
ने दिए हैं वो अपने अलोन टाइम विद गॉड जस्ट परमेश्वर को
समझने के लिए खुद अपने लिए बाइबल पढ़ना पढ़ता हूं जब मैं तब परमेश्वर ने दी है
मैंने को बताया कि प्रीचिंग करने के लिए मैं बाइबल नहीं पकड़ता ह कि मुझे यह सर्मन
देना है तो मुझे बाइबल पकड़ूं मैं सीखूं मैं समझूं फिर दू क्योंकि जो होली स्पिरिट जब आपको सिखाता
है आंखें खोल देता है व आप इमेजिन करो कितना बड़ा ट्रेजर कितना
बड़ा खजाना आप मिस कर रहे हो जब आप रोज बाइबल को समय नहीं देते
हो कितने लोगों के पास बड़ी बाइबल नहीं है संपूर्ण बाइबल नहीं है हाथ खड़ा करो बड़ी
बाइबल नहीं है जिनके पास ले लो ओके नहीं तो आज मैं मेरे पास
होती फ्री बांटता हूं आपको मालूम है कोशिश करो लेने की नहीं तो अगले संडे में दे दूंगा हालेलुया
तो क्यों जरूरी है बाइबल क्योंकि इससे आपको मालूम
होगा आपके दोस्त ने कुछ कहा क्या कहा क्या प्रभु के वचन में ऐसा
लिखा है जब आप सीख जाएंगे परमेश्वर के वचन में क्या लिखा है आप जीतना सीख जाएंगे आप अधिक
कुशल से रहेंगे आपकी आयु बढ़ेगी व आपके सीधे रास्तों को
निकालेगा उसने कहा कि वो तेरे लिए सीधा मार्ग निकालेगा उसी को याद करके सब स्मरण
करके सब काम करना आज लोगों की प्रॉब्लम यह है कि 40 के हो गए 50 के हो गए अभी तक सीधा मार्ग नहीं
मिला अभी तक सेटिंग ढूंढ रहे हैं सेटिंग अगर 30 साल के होने पर भी आप सेटिंग ढूंढ
रहे हैं तो भाई साहब प्लीज अपनी सेटिंग कर लीजिए प्रभु के सामने रोइए बैठिए गिड़गिड़ा और सेटिंग कीजिए
आप मेरी बात समझ रहे कि नहीं उसने कहा उसको याद करके सब काम करना वो तेरे लिए
सीधा मार्ग निकालेगा तुझे बताएगा तुझे अपने लाइफ में क्या करना है मैरिज में क्या करना है अपने फाइनेंस में क्या करना
है तेरे लिए सीधा रास्ता वो निकाल के देगा जब तू उसको याद करके सब काम करेगा उसको याद करने का मतलब वचन को याद
करना कि वचन दिमाग में होना चाहिए दिल में होना चाहिए कि यह वचन में लिखा है कि नहीं
लिखा मैं यहां जाऊं यहां जाऊं कि ना जाऊं अब मैं प्रेयर करूं यह काम मैं कर सकता
हूं कि नहीं कर सकता आप दुनिया को नाराज नहीं करना चाहते
आप उनके सारे त्यौहारों को भी मानना चाहते हो और जीसस को भी खुश करना चाहते हो ऐसा
पॉसिबल नहीं एक जना खुश होगा या उनको कर लो या जीसस को कर लो
ट्स और जीसस के हाथ में वह लाइफ है जिसे दुनिया का कोई अमीर बंधा भी आपको नहीं दे
सकता वो लाइफ उसके हाथ में है आप लोगों के लिए आपके बच्चों के लिए आपके जनरेशन के
लिए वो सोचता है वह आपके लिए अकेला नहीं सोच रहा इसलिए वह शिक्षाएं भूल जाओ जो
आपने सीखी है मसीह में आने से पहले अनलर्न कर दो उसे निकाल दो और अपने दिमाग को
रिन्यू करो रोमियो का वचन कहता है कि अपने मन को अपनी स्पिरिट को रिन्यू करना है
जैसे स्पिरिट तुम्हारी बपतिस्मा लेने के बाद नहीं हुई अब अपने मन को ट्रांसफॉर्म करना है अपने अपने दिमाग को ट्रांसफॉर्म
करना है वचन के अनुसार उसको चलाना सिखाना है उसमें फ किसका होगा
आपका खरबों का खजाना है आपके हाथ में बाइबल उसे खोलो पढ़ो समझो खुदा बात करेगा
आपसे दिमाग हिल जाएगा जिस दिन वो बात कर बोलेगा या परमेश्वर तू सचमुच जीवित
परमेश्वर है मैं कहां फसा हुआ था तू मुझे कहां लेकर जाना चाहता था जब उसके साथ समय व्यतीत करेंगे रोज
प्रेयर में जाएंगे फास्टिंग में जाएंगे एक छोटी चीज वफादार
रहेंगे कौन सी चीजें बोलो पड़ोसी को छोटी चीज छोटी
बातें अगर आप उसमें वफादार रहेंगे परमेश्वर के साथ वह आपको बड़ी चीजें देगा
बड़ा मसा देगा बड़ी सेकाया देगा बड़े काम देगा बड़े फाइनेंस देगा आमीन चे वाला
चाहिए [संगीत] चर्च हालेलुया
किसी के गिरने का कारण नहीं बनना
किसी की तरक्की का कारण बनना है कई बार टेस्टिमोनी सुनते हैं कि मैं 35
साल से वेट कर रही थी बेबी का मैं 22 साल से वेट कर रही थी एक दिन आपने प्रेयर की
थी स्पेशल आगे बुला के वह क्या था परमेश्वर ने उस दिन प्रोफेटिक वर्ड दिया
कि आज इनको आगे बुलाकर इन पर स्पेशल प्रेयर करना है और अब तक टेस्टिमोनी आती
है उन चीजों की सुनते हो आप इजराइल से मुझे शल मिले प्रेयर शॉल लोग
लेकर आए मेरे लिए प्रेयर शॉल और वो शॉल मैं अपने प्रेयर रूम में ले गया और परमेश्वर ने कहा कि इस प्रेयर शॉल
से सब पे ले हैंड करना पड़ी मीटिंग और मेरे रूम में पड़ा है
वो अब क्या होगा जब परमेश्वर आपको आवाज देता है उसमें आपकी हीलिंग भी
छुपी रहती है डिलीवरेंस भी छुपी रहती है और जब बिना आवाज के एक पास्टर काम करेगा
वो स्ट्रगल करेगा अपनी लाइफ सेवका में स्ट्रगल फाइनेंस में स्ट्रगल हर चीज में
उसको स्ट्रगल लगता है और बहुत तेरे तो बुलाए नहीं गए हैं इंडिविजुअल सेवा करने
के लिए अलग सेवा करने के लिए नहीं बुलाए गए पर उनको शौक है आपको शौक है इसका मतलब
यह नहीं परमेश्वर ने उसको अप्रूव कर दिया आपको एजेक्ट मालूम होना चाहिए प्रभु
ने आपसे क्या काम लेना है वो सुनने से पहले उसको समझने से पहले पहले आपकी प्रेयर
लाइफ आपका मेडिटेशन खुदा के साथ समय व्यतीत करना संसार से अलग रहना आप उसी
संसार में रह सकते हो वही जॉब कर सकते हो लेकिन उनके जैसे काम उनके जैसे थिंकिंग थॉट ठट्ठा मजाक ही ही हुहू आप बंद कर सकते
हो क्योंकि आपको एक ग्रेटर रिस्पांसिबिलिटी प्रभु ने दी है एक ग्रेटर कॉलिंग आपकी है एक बड़ा काम करने की लोगों
को बचाने की एक हायर लाइफ जीने की वो ठठा करने वाले ही ही हु करने वाले जो द
करते जाओ देखो तो कहां बैठे हैं वही बैठे आप भी वही बैठना चाहते हैं क्या 10 साल
नहीं आप नेक्स्ट लेवल पर जा रहे हो इन द माइटी नेम ऑफ जीसस मैंने कहा नेक्स्ट लेवल
पर जा रहे हो आज की मीटिंग में आपकी स्पिच आ ओपन होगी और आपको रास्ते नजर आएंगे नए
लोग आपकी लाइफ में एंटर करेंगे डिवाइन हेल्प में आपको मिलेंगे यशु मसी के नाम में हालेलुया
हालेलुया क्या था मेरे पास कुछ नहीं लेकिन रोज
परमेश्वर के वचन के साथ समय बिताना यह मेरी लाइफ बन चुकी थी
रोज रोज रोज रोज रोज रोज आप इमेजिन करो मेरे रिश्तेदार मुझे
इनवाइट करना बंद कर दिया 20 साल उन्हें मालूम था नहीं
आएगा कि सुबह से शाम तक मुझे काम करना जरूरी होता था जब इस चर्च में 7000 लोग थे मैं तब भी
अपना बिजनेस करता था टाइल्स का आज 200 लोग हो जाए प्रभु बडी
कडी मैं काम छ लगा हालेलुया
7000 लोग और फिर भी मैं काम कर रहा था चाहे मेरा अपना ही बिजनेस था वो मेरी
फैमिली बिजनेस था और जब मुझे लगा कि अब बहुत ज्यादा लोग बढ़ गए हैं मुझे समय देना पड़े
और मैं उस बिजनेस को कंटिन्यू नहीं कर सकता उसमें मेरी जो पवित्र ताई है उसमें
अगर कमी हो सकती है तो बिजनेस को मैंने चेंज किया आज भी मैं अपने बिजनेस से कमाता
हूं चर्च की ऑफि मेरे पास नहीं
आती अगर आप रप डाल केर जा रहे हो तो खुदा के कामों के लिए जा रहे
हो आपकी ऑफि में मुझे मैं देखता भी नहीं हूं सिर्फ बैंक से मैसेज आता है वो
रिश्तेदार आए थे ना ढूंढने उनको मिला कुछ नहीं था व बैंक चले गए थे आपने डाला 25 50 100 लोग उसे गिने गे
इन हाउस सीए बाहर के सीए अंदर के सीए सब उसे चेक करेंगे बैंक में चला जाए जो भी
लेना है उसके बाद चेक से लेना है उसके ऊपर भी टीम्स
बैठी वो एक मशहूर आथ ना ढूंढते रह जाओ [हंसी]
सारा कुछ तो चला गया भाई अगर मुझे पैसा कमाना होता मैं यहां नहीं होता मैं यूएसए
में होता आज भी अगर मुझे पैसा कमाना है मैं यूएसए जा सकता
हूं मैं इतना कमा सकता हूं अपने इसी काम से कि मैं एक प्लेन ले सकता हूं एक साल
में अपना पर्सनल अगर मुझे कमाना है मैं चला जाऊंगा
मुझे यहां यहां जरूरत नहीं है दो नंबर की कमाई की अगर मुझे कमाना है मेरे लिए दुनिया खुली
है आपको यह समझना है कि परमेश्वर क्या चाहता है पैसा
कमाना और परमेश्वर के काम को मिस कर जाना वह श्राप के समान है और किसके लिए
कमाना क्या सोने के सूट डाल लोगे चांदी के सेब खा लोगे संतरा तो वही आएगा ना र का ही
तो जितना चाहिए परमेश्वर दे रहा है इन डिस्ट्रक्शन से जब हट जाओगे ना और
परमेश्वर पर ध्यान लगा लोगे सुधर जाओगे तुम और ब्लेस हो जाओ क्योंकि गरीब को क्या लगता है अमीर की
जब वो देखता है और बल्ले रोज चिकन मटन चलता हो और अमीर के घर में भी हफ्ते में एक दिन
पक र है क्यों पैसा बहुत है लेकिन सेहत का ध्यान रख र गरीब के घर में भी एक दिन पक र है खाना
रोज चाहता है पर पैसे नहीं पर खा दोनों एक टाइम रहे हैं पर गरीब कुकड करता जा रहा है
बेचारा इसलिए परमेश्वर ने कहा जो गरीब है वह दुखी ना हो रोने वाले
ऐसे हो जैसे रोते नहीं आनंद करने वाले ऐसे हो मानो आनंद नहीं करते क्योंकि ध्यान
कहां लगा के रखना है परमेश्वर की ओर अगर आज नहीं है कल आ जाएगा डोंट वरी खुदा को
संभाल के रखो बस खुदा करके रखता है कोई अमीर है इसका मतलब नहीं 24 घंटे मास मच्छी मटन और
पनीर खा रहा है दिमाग में रखो खुदा ने आपको एक काम सौंपा है
पवित्रता में रहकर उस काम को पकड़ो उस उस पर चलो व आपकी लाइफ को हेवन कर देगा धरती
के ऊपर आप ब्लेस यीशु मसीह के सामर्थ नाम में मैंने कहा ब्लेस यशु मसीह के सामर्थ
नाम में हमारे य चैनल को सब्सक्राइब करें ताकि आप परमेश्वर गहरे वेदों को जान सके कि
कैसे आप परमेश्वर में बढ़ सकते हैं कैसे आप दुष्ट आत्माओं से नशों से बीमारियों से और वंच के श्राप से आजाद हो सकते हैं

Post a Comment

0 Comments